Blogging Course In Hindi
Blogging course In Hindi Subscribe our Youtube Channel
Subscribe

How to Fix your site adherese to Adsense Program Policies

|

Your Site adherese to Adsense Program Policies और You don’t already have another Adsense account, अगर इन दोनों errors ने आपको परेशान कर रखा है और अब आपको समझ नहीं आ रहा की इसका solution क्या है ? तो आज आप बिलकुल सही जगह पर आये हैं।

आज में आपको बताउंगी की इन दोनों error को solve कैसे करना है।

मै ये Post इसलिए लिख रही हूँ क्यों की मुझे भी site adherese to Adsense Program Policies और dual Adsense Account ने बहुत परेशान किया है जैसे की आप नीचे देख सकते है ये error मुझे कई बार आया।

site adherese to Adsense Program Policies

मैंने कई लोगो से contact किया बड़े से बड़े Blogger से बात की लेकिन नतीजा वहीं की सब अलग अलग suggestion दे कर चले जाते थे जिसका कोई अर्थ नहीं बस बार-बार हम अपने Blog को Change करते रहते थे।

मैंने adsense community में भी बात की तो उन्होंने कहा की आपके Blog में वही content है जो आज कल सभी लिख रहे है और आपका Topic Common है इसलिए आपको approval नहीं मिल सकता।

लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था मैंने बहुत मेहनत की थी तब मैंने सोच लिया की अब मैं किसी से भी नहीं पूछूँगी और इसका solution भी जरूर होगा। जो मैं खुद से सर्च करूंगी और मैंने ढूढ़ निकला finally मुझे AdSense का approval मिल गया।

अब में आपको बताउंगी की अगर आपको यही Error आ रहा तो आपको क्या करना है:-

How to Fix your site adherese to Adsense Program Policies

Your Site adherese to Adsense Program Policies इस error का मतलब है आपके Blog में कोई Problem नहीं है problem है तो आपके apply करने के तरीके में।

ये मेरा अनुमान है जो मेरे साथ हुआ है ।लेकिन फिर भी मै आपको AdSense Approval Guideline की एक List दे रही हूँ जिसे आप एक बार check कर लीजियेगा।

अगर आप ने checklist के अनुसार सब कुछ किया है तो फिर आपको apply करने के तरीके में सुधार करने की जरूरत है जिससे आपको भी 100% adsense का approval मिल जायेगा।

सबसे पहले आप मुझे ये बताये की क्या आप ने अलग अलग mail id से AdSense account बनाये है ?

अगर हां! तो सब से पहले आपको अपने सारे adsense account को cancel करना है और अपने नाम पर एक ही adsense account बनाना है

अगर आपको याद नहीं तो आपके पास जितने भी mail id है उन सब mail id से एक एक बार check कर लीजिये।

जब हम Blogging start करते है तो हमें कुछ खास पता नहीं होता की शुरू कहाँ से करना किस step के बाद क्या करना है ?

क्यों की आज Internet में इतनी सारी जानकरी है की एक Beginner बहुत आराम से Confuse हो जाये सब अपने अपने तरीके से Blogging सीखते है लेकिन Step By Step कोई नहीं सीखता।

इसलिए मैंने एक WordPress blogging beginner guide बनाई है जहाँ से आप zero knowledge से blogging expert level तक सीख सकते है वो भी Free में Learn blogging for free Complete Guide

इस से आपको एक Profitable WordPress Blog बनाने में Help मिलेंगे।

Steps to Solve और Fix your site adherese to Adsense Program Policies

Step1:- आपके पास जितनी भी mail id है आप एक बार सब से check करिये की किसी से आप ने adsense account तो नहीं बनाया अगर बना हुआ है तो आप उनको cancel करिये।

Step2:- आपको सिर्फ एक ही AdSense account रखना है उसके लिए पहले तो आप सभी AdSense account को cancel कर दीजिये। और फिर से सिर्फ एक main mail id से अपना new AdSense account बनाये।

Step3:- जब आप अपना new AdSense Account बनाएंगे तो याद रखिये की आपको अपने profile की information उस mail id और Adsense Account में same ही रखनी है same Number रखना है।

Step4:- अपने Account में अपना Personal Information जैसे की Name, Address सब कुछ आपको अपने Orginal Documents वाले fill करना है

अगर कुछ Words Capital Letter में है तो Capital में ही लिखिए अगर comma है तो comma दीजिये as it is जो आपके आधार कार्ड या पैनकार्ड में इनफार्मेशन दे है वैसे ही Information आप अपने new अकाउंट में fill करिये बिलकुल भी गलती नहीं करियेगा।

Step5:- आपको जल्दी जल्दी apply नहीं करना है कुछ दिन रुक जाये। क्यों की आप की तरफ से cancel और close किये हुए AdSense Account. Google AdSense में इतनी जल्दी update नहीं होते । आपको same error आ सकता है

कुछ दिन बाद अपने आप वो AdSense Account उनके unused data से delete हो जायेगे क्यों की google भी अपने memory में बिन मतलब की चीज़ो को delete कर देता है ।

Step6:- जब तक आप अपने Blog में कुछ ऐसा Content लिखे जिस पर लोगो ने बहुत कम या न लिखा हो क्यों की Google एक दम Unique content को ज्यादा पसंद करता है। जो user को value दे और internet में ना हो।

Step7:- Approx. one month का Gap करिये और फिर से आप अपने Blog के लिए Google AdSense के लिए apply करिये 100% आपका Adsense approve हो जायेगा।

Google AdSense One Time में पाने के लिए Unique Article कैसे लिखे?

Final Words

देखिये Google AdSense का Approval लेने से आपके earning शुरू नहीं होती गूगल अद्सेंसे से एअर्निंग करने के लिए आपके पास बहुत ट्रैफिक आना चाहिए। अगर आपको अद्सेंसे मिल भी गया तब भी आप अपने ब्लॉग में एड्स शो नहीं करवा पाएंगे जब तक की आपके ब्लॉग में तरफ़ीक नहीं आता।

इसका कारण ये है की अगर आपके blog में कुछ भी traffic नहीं है और आप ने google की ads अपने blog में लगा के रखिये है तो आपका google AdSense disable होने का खतरा है

क्यों की जब आपके blog में traffic ही नहीं होगा और धोके से आप ही अपने google ads की ads में click कर रहे है या आपके आस पास के दोस्त भाई तो ये google के नज़रो में invalid activities और clicks count होते है जिस से google आपके AdSense account को बन कर सकता है ।

और अगर आपका एक बार adsense account  ban हो गया तो फिर तो आप भूल ही जाये की आपको उस नाम से दुबारा अद्सेंसे मिलेगा।

इसलिए Google AdSense तो आपको 100% मिल ही जायेगा उसके लिए आप one month का wait करिये और जब तक blog का seo और Traffic लाने पर work करिये।

Thankyou! अगर आपको ये Post पसंद आई तो आप मेरे इस Blog को subscribe करना न भूले क्यों की ऐसे ही Information blogging से जुडी आपको mail में update मिलते रहेंगी।

FAQ

Google AdSense approval पाने के लिए क्या traffic के जरूरत होते है?

नहीं! ऐसा कही नहीं लिखा है। लेकिन Google AdSense approval में भेजने से पहले आप कोशिस करिये की आपके पास organic traffic आये।

Hello Friends, My Name is Megha Mourya (Author) मैं एक Full-Time Blogger और Digital Marketer हूँ। https://Bloggingcourseinhindi.com ये Website मैंने उन लोगो के लिए बनाये है जो Free Online घर बैठे Complete Blogging Course Hindi में सीखना चाहते है. आप इस Blog को Subscribe कर के Free में पूरा Course access कर सकते है